भारत में प्याज को लेकर बोली शेख हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। अपनी भारत यात्रा के दौरान उन्होंने दिल्ली में बांग्लादेश व्यापार मंच को संबोधित किया।

भारत में प्याज को लेकर  बोली   शेख हसीना
शेख हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। अपनी भारत यात्रा के दौरान उन्होंने दिल्ली में बांग्लादेश व्यापार मंच को संबोधित किया। इस दौरान शेख हसीना ने कहा कि हम(भारत और बांग्लादेश) इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि आने वाले सालों में हम अपने संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे। मैं बातचीत के लिए इस अवसर को बनाने के लिए भारत सरकार की ओर से आपका धन्यवाद करती हूं।'

भारत में प्याज को लेकर चर्चा  करते हुए शेख हसीना ने कहा कि भारत की ओर से प्याज के निर्यात पर बैन को लेकर हमारे लिए थोड़ी दिक्कत हो गई। मुझे मालूम नहीं आपने क्यों प्याज को बंद किया। शेख हसीना ने हल्के अंदाज में कहा कि मैंने अपने रसोईए(कुक) को बोल दिया अब से खाने में प्याज डालना बंद कर दो।

बता दें, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना अपने दिवसीय दौरे पर गुरुवार को भारत पहुंची थी। उनका यह दौरा भारत-बांग्लादेश संबंधों को और अधिक मजबूत करने के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। चार दिनों तक वह भारत में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। दौरे के पहले दिन यानी गुरुवार को उन्होंने नई दिल्ली में विश्व आर्थिक मंच (WEF) द्वारा आयोजित भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।


 

Follow @India71