महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में कप्तानी कर रहे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा को उनके 100वें इंटरनेशनल टी20 मुकाबला खेलने पर बधाई दी।।

महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा को उनके 100वें इंटरनेशनल टी20 मुकाबला खेलने पर बधाई दी। गांगुली ने रोहित को भारत क्रिकेट के लिए बहुमूल्य बताया। रोहित ने गुरुवार को अपना 100वां इंटरनेशनल टी20 मुकाबला खेला वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने।

रोहित शर्मा भारत की तरफ से 100 इंटरनेशनल टी20 मैच खेलने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी हैं। उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा है। भारत की तरफ से सबसे पहले 100 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का गौरव टी20 महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर हासिल किया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोहित को 100वें टी20 इंटरनेशनल खेलने पर बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में 100 मुकाबले...भारतीय क्रिकेट के लिए कितने बहुमूल्य हैं। रोहित आपको बधाई।

रोहित शर्मा ने राजकोट में अपने 100वें टी20 इंटरनेशनल मैच को शानदार पारी से यादगार बनाया। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को टी20 टीम की कमान दी गई है। उन्होंने 43 गेंद पर 85 रन की आतिशी कप्तानी पारी खेलते हुए टीम के जीत का राह तैयार की।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए थे। भारत ने 154 ओवर में 2  विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर मुकाबला 8 विकेट से जीता। इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 1-1 की बराबरी हासिल की।

भारत की तरफ से 100 टी20 मैच खेलने का रिकॉर्ड टी20 में महिला टीम की कप्तानी करने वाली तूफानी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर के नाम पर दर्ज है। उन्होंने भारत के लिए सबसे पहले 100वां टी20 मैच खेलने का गौरव हासिल किया था। पाकिस्तान के शोएब मलिक सबसे पहले 100 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पुरुष खिलाड़ी हैं।


Follow @India71