पाकिस्‍तान : सुरक्षा बलों ने छह अलगाववादियों को मौत के घाट उतारा

पाकिस्‍तान के बलूचिस्‍तान प्रांत में एक बार फिर मुठभेड़ हुआ जिसमें  सुरक्षा बलों ने छह अलगाववादियों को मौत के घाट उतार दिया।

पाकिस्‍तान : सुरक्षा बलों ने छह अलगाववादियों को मौत के घाट उतारा
पाकिस्‍तान के बलूचिस्‍तान प्रांत में एक बार फिर मुठभेड़

पाकिस्‍तान के बलूचिस्‍तान प्रांत में एक बार फिर मुठभेड़ हुआ जिसमें  सुरक्षा बलों ने छह अलगाववादियों को मौत के घाट उतार दिया। आपको बता दे कि बलूचिस्‍तान प्रांत कई दशकों से अपनी आजादी की मांग कर रही है,लेकिन पाकिस्तान की सेना लगातार इन्हे आतंकवादी की  संज्ञा देते हुए इन पर अत्याचार कर रही हैं। मुठभेड़ के दौरान मरने वालों में एक महिला अलगाववादी भी शामिल है। हालांकि, पाकिस्‍तानी सुरक्षा बल ने मारे गए लोगों को आंतकवादी की संज्ञा दी है। पाकिस्‍तान ने कहा कि सुरक्षा बलों ने छह आंतकवादियों को मार गिराया है। इसमें एक महिला आंतकवादी भी शामिल थी। हालांकि, पाकिस्‍तान का दावा है कि इस मूठभेड़ में कुछ सुरक्षा बल के जवान भी घायल हुए हैं। 

पाकिस्‍तान का कहना है कि प्रतिबंधित बलूचिस्‍तान प्रांत में बुधवार को सुरक्षा बलों ने आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया। पाकिस्‍तान का कहना है इस मुठभेड़े में पांच आतंकवादी मारे गए हैं। इस हमले में खुफ‍िया एजेंसी और सुरक्षा‍कर्मी भी घायल हुए हैं। काउंटर टैररिज्‍म डिपार्टमेंट के प्रवक्‍ता के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों द्वारा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की रिपोर्ट मिलने के बाद छापे मारी की गई। प्रवक्‍ता ने कहा कि आत्‍मघाती जैकेट पहने महिला ने मुठभेड़ के दौरान खुद को उड़ा लिया। डिपार्टमेंट ने कहा कि सुरक्षा बल ने मुठभेड़ स्‍थल से हथियार और गोला बारूद भी जब्‍त किया है। 


Follow @India71