सुनील गावस्कर ने कहा, धौनी को अब ले लेना चाहिए संन्यास

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास को लेकर लगातार चर्चा होती रहती है। तमाम दिग्गज इस बारे में अपनी अपनी राय अक्सर देते रहते हैं।

सुनील गावस्कर ने कहा, धौनी को अब ले लेना चाहिए संन्यास
सुनील गावस्कर

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास को लेकर लगातार चर्चा होती रहती है। तमाम दिग्गज इस बारे में अपनी अपनी राय अक्सर देते रहते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि धौनी को अब संन्यास ले लेना चाहिए, उनका वक्त खत्म हो चुका है।

पूर्व कप्तान ने आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से एक भी मुकाबला नहीं खेला है। धौनी ने वेस्टइंडीज दौरे से नाम वापस ले लिया था। चयनकर्ताओं ने यह बात साफ कर दी थी अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप में वह टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

गावस्कर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, "ये कोई नहीं जानता है कि धौनी के दिमाग में क्या चल रहा है। सिर्फ वही बता सकते हैं कि भारतीय क्रिकेट में अपने भविष्य के बारे में क्या सोच रहे हैं। लेकिन मुझे लगता है धौनी अब 38 साल के हो गए हैं और भारत को उनके आगे का सोचना चाहिए। क्योंकि जब अगला टी20 विश्व कप आएगा तो वह 39 साल के हो चुके होंगे।"

"टीम में उनका होना हमेशा ही महत्व रखता है। वो जो रन बनाते हैं उससे या फिर जो स्टंपिंग वो करते हैं सिर्फ उससे नहीं बल्कि मैदान पर उनका मौजूद होना कप्तान को बेहद शांत बना देता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कप्तान को उनके सुझाव मिलते रहते हैं जो बहुत बड़ी बात है। लेकिन मैं भी ये मानता हूं कि उनका वक्त आ चुका है।" 

"हर किसी की एक सेल्फ लाइफ होती है, धौनी के प्रति मैं बहुत सम्मान रखता हूं और लाखों फैंस में से एक मैं भी हूं। मेरा मानना है कि उनको खुद चले जाना चाहिए। इससे पहले कि उन्हें बाहर कर दिया जाए। उन्हें अपनी ही शर्तों पर जाना चाहिए।"


Follow @India71