सुरेश रैना ने टीम में अपनी वापसी की उम्मीद जताई

भारतीय क्रिकेट टीम  के बाएं हाथ बल्लेबाज सुरेश रैना ने टीम से बाहर होने के बाद फिर से अपनी वापसी की उम्मीद जताई है।

सुरेश रैना ने टीम में अपनी वापसी की उम्मीद जताई
सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम  के बाएं हाथ बल्लेबाज सुरेश रैना ने टीम से बाहर होने के बाद फिर से अपनी वापसी की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को अभी टी20 विश्व कप में खेलना है और वहां मौके बन सकते हैं। भारत की सबसे बड़ी परेशानी है नंबर चार के बल्लेबाज की जिसे रैना दूर करना चाहते हैं।

क्रिकेट तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया से बाहर चल रहे 32 साल के सुरेश रैना  को वापसी की उम्मीद है। उन्होंने टीम इंडिया की सबसे बड़ी परेशानी नंबर चार को भरने का दावा किया। उन्होंने कहा, “मैं भारत का नंबर 4 बल्लेबाज हो सकता हूं। मैंने इस क्रम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है। टी20 विश्व कप आने वाला है और मैं उस एक मौके का इंतजार कर रहा हूं।"

पिछले कुछ सालों में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कई खिलाड़ियो को आजमाया गया। अम्बाती रायडू कुछ वक्त तक इस जगह को भरने में कामयाब भी हुए लेकिन आईसीसी विश्व कप से ठीक पहले खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। उनकी जगह विजय शंकर को यह जिम्मेदारी दी गई लेकिन चोटिल होकर वह भी टीम से बाहर हो गए। रिषभ पंत को इस वक्त यह जिम्मेदारी दी गई है लेकिन वह भी नाकाम साबित हो रहे हैं।

रिषभ पंत के बारे में सुरेश रैना ने कहा, "वह बेहद कन्फयूज नजर आते हैं और अपना स्वभाविक खेल नहीं खेल रहे। वह सिंगल्स लेने और गेंद को रोकने की कोशिश कर रहे हैं और पूरी तरह से नाकाम दिख रहे हैं। उनके साथ किसी को बात करने की जरूरत है जैसा एमएस धौनी खिलाड़ियों से किया करते थे। क्रिकेट मानसिक खेल है और पंत को आक्रामक क्रिकेट खेलने के लिए समर्थन दिए जाने की जरूरत है। इस वक्त वह निर्देश के अनुसार बल्लेबाजी कर रहे हैं और यह उनके लिए काम नहीं कर रहा है।" 

धौनी के लिए रैना ने कहा, "वह पूरी तरह से फिट हैं, शानदार विकेटकीपिंग करते हैं और आज भी वह सबसे बेहतरीन मैच फिनिशर हैं। भारत के लिए टी20 विश्व कप में वह सबसे अहम साबित हो सकते हैं।" 


Follow @India71